लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झ’टका, उत्तराखंड पूर्व सीएम के बेटे होंगे कांग्रेस में शामिल

पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली से पहले इस मामले में फैसला ले लिए जाने की संभा!वना है। ऐसा होने की सूरत में खंडूड़ी पौड़ी से कांग्रेस के उम्मीदवार भी हो सकते हैं।

मनीष खंडूड़ी ने ‘हिन्दुस्तान’ से बातचीत में कहा है कि अगले दो दिन वे इस मामले में कुछ भी नहीं कहेंगे। इससे जाहिर है कि उनकी कांग्रेस से बातचीत अंतिम चरण में है। दूसरी ओर, मनीष खंडूड़ी के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाओं के बीच भाजपा ने पल्ला झा!ड़ते हुए कहा है कि भाजपा का मनीष से कोई !वास्ता नहीं है।

भाजपा प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि मुझे खंडूड़ी जी के बेटे के बारे में कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि मनीष खंडूड़ी बीजेपी की सदस्य नहीं हैं और न वो कोई नेता हैं। उन्हें बीजेपी का हिस्सा कैसे कहा जा सकता है।

16 मार्च को राहुल गांधी की रैली में होंगे शा!मिल

जानकारी के अनुसार, पूर्व सीएम के बेटे मनीष खंडूड़ी 16 मार्च को देहरादून में होने वाली राहुल गांधी की रैली में कांग्रेस में शामिल होंगे। इसके साथ ही ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि मनीष खंडूड़ी कांग्रेस की टिकट पर पौड़ी गढ़वाल से लोकसभा चुनाव ल`ड़ सकते हैं।

कांग्रेस में शामिल होने से नहीं पड़ता कोई फर्कः BJP

वहीं पौड़ी सीट से भाजपा के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के बेटे शौर्य डोभाल भी चुनाव ल’ड़ सकते हैं। इस अटकलों के बीच भाजपा ने कहा कि मनीष खंडूड़ी के कांग्रेस में शामिल होने पर भाजपा को कोई फर्क नहीं पड़ता।

पौड़ी की सीट को लेकर बना असमंजस

बता दें कि उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों में से पौड़ी की सीट को लेकर असमंजस बना हुआ है। दोनों ही पार्टियों में पौड़ी सीट को लेकर कई दावेदार हैं लेकिन मनीष खंडूड़ी और शौर्य डोभाल मजबूत उम्मीदवार के रूप में सामने आ रहे हैं।