यूपी में प्रियंका गांधी के रोड़ शो में उमड़ी भीड़ को देख उड़ी बीजेपी की नींद

कांग्रेस महासचिव बनने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Road Show Live Updates) सोमवार को पहली बार उत्तर प्रदेश के चार दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंची। यहां एयरपोर्ट पर उतरने के साथ ही उनका कांग्रेस मुख्यालय तक 14 किलोमीटर का रोड शो शुरू हो गया।

लखनऊ की सड़कों पर जनसैलाब के बीच राहुल गांधी ने रा!फेल मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशा!ना साधा। राहुल गांधी ने बस से रा!फेल का क`टआ!उट लहराया। इस दौरान ‘चौकीदार चो!र है’ के ना!रे भी लगाए गए।

बता दें कि कांग्रेस यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव ल`ड़ेगी। ऐसे में इस मेगा शो के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने की तैयारी है। प्रियंका के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi, Congress President) और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) भी मौजूद हैं।

50 साल में पहली बार ऐसा होगा जब गांधी परिवार का कोई सदस्य पार्टी मुख्यालय में 4 दिन गुजारेगा। इससे पहले 70 के दशक में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और फिरोज गांधी अक्सर यहां आते थे और कई दिन बिताते थे। तब वे यहां की ला-प्लास कॉलोनी में रहते थे।

दौरे को मेगा शो में बदलने की तैयारी, प्रियंका रोजाना 13 घंटे करेंगी बैठक

रोड शो के तुरंत बाद प्रियंका अपने भाई राहुल के साथ एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी।

इसके बाद वे कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मिलेंगी और शाम करीब 5:15 बजे राजीव गांधी सभागार का लोकार्पण करेंगी।

प्रियंका 11 फरवरी से 14 फरवरी तक लोकसभावार कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी। बताया जा रहा है कि हर लोकसभा क्षेत्र के लिए 1-1 घंटे का वक्त तय किया गया है।

पार्टी नेताओं का कहना है कि प्रियंका हर दिन करीब 13 घंटे कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी। 42 लोकसभा सीटों की समीक्षा की जाएगी। इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहेंगे। प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर, प्रमोद तिवारी व राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला 9 फरवरी को ही लखनऊ पहुंच गए।

पार्टी कार्यालय का कायाकल्प

माल एवेन्यू स्थित पार्टी कार्यालय का 4 महीने के भीतर कायाकल्प कर दिया गया है। लाइटिंग और बैठने की व्यवस्था नई कर दी गई है। मीडिया सेंटर की क्षमता 300 से बढ़ाकर एक हजार कर दी गई है। पार्टी कार्यकर्ताओं-नेताओं के साथ बैठक के लिए कॉन्फ्रेंस रूम तैयार किया गया है।