तेजस्वी यादव का मोदी सरकार पर हम!ला, 370 पर जारी किया ये क!ड़क बयान

जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद पहली बार लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के छोटे बेटे और बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi yadav) ने अपनी प्रतिक्रिया दी। तेजस्वी ने कहा कि एक सच्चा लोकतं!त्र तब मनाया जाता है जब लोग अपनी ही सरकार द्वारा बिना कारण के बं!द नहीं होते हैं।

बता दें, तेजस्वी यादव 4 अगस्त से कहीं दिखाई नहीं दे रहे थे। उन्होंने बकरीद से एक दिन पहले ट्वीट कर लोगों को बधाई दी थी। इसके बाद आज यानी मंगलवार को उन्होंने आर्टिकल 370 ह!टाए जाने पर अपनी चुप्पी तो!ड़ी है।

आर्टिकल 370 को लेकर तेजस्वी ने ट्वीट कर हम!ला बोला। तेजस्वी ने कहा, ‘एक सच्चा लोकतंत्र तब मनाया जाता है जब लोग अपनी ही सरकार द्वारा बिना कारण के बं!द नहीं होते हैं। भारत के लोगों को यह जानने का पूरा अधिकार है कि जम्मू-कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्री कहां हैं।’

लालू परिवार ने साध रखी थी चुप्पी

गौरतलब है कि आर्टिकल 370 को ख!त्म करने के लिए राज्यसभा में जब वोटिंग हुई थी तब आरजेडी के सांसदों ने इसका वि!रोध किया था। लेकिन इस मामले पर लालू परिवार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी। हर छोटे बड़े मस!ले पर ट्वीट करने वाले लालू परिवार का इतने बड़े म!सले पर चुप्पी साधना सियासी गलियारे में चर्चा का विषय बना हुआ था।

डोभाल ने किया श्रीनगर का दौरा

बता दें, आर्टिकल 370 ह!टने के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल (Ajit Doval) ने कल यानी सोमवार को ही श्रीनगर के कई इलाकों का दौरा किया। बकरीद के खास मौ!के पर अजित डोभाल श्रीनगर के लाल चौक पर मौजूद थे। साथ ही उन्होंने कई सं!वेदनशील इलाकों का भी दौरा किया।