यूपी के इस संसदीय क्षेत्र में स्ट्रॉन्ग रूम से ईवीएम बदलने का आ!रोप, सपा-बसपा ने किया धरना

यूपी में डुमरियागंज संसदीय सीट के लिए सिद्धार्थनगर जिला मुख्यालय पर बने ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर मंगलवार (14 मई, 2019) को सपा और बसपा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। दरअसल क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी आफताब आलम ने आरोप लगाया कि स्ट्रॉन्ग रूम में ईवीएम मशीनें बदली गईं।

उन्होंने कहा कि जब स्ट्रॉन्ग रूम सील किया जा चुका है तो प्रशासन किसकी अनुमति से ईवीएम इधर-उधर कर रहा है। हालांकि डीएम कुणाल सिल्कू ने कहा कि बचे हुए कुछ ईवीएम देवरिया भेजे जाने थे। मशीनों में किसी तरह की ग`ड़बड़ी नहीं हुई है।

आरोप है कि स्ट्रॉन्ग रूम से ईवीएस से भरी दो गाड़ियों को निका!लने की कोशिश की गई। दोनों गाड़ियां बिना नंबर प्लेट के पहुंची थी। इसपर स्थानीय लोगों और बसपा-सपा कार्यकर्ताओं ने ईवी!एम से लदी गाड़ियों को गेट पर रोक दिया और धरने पर बैठ गए।

kharab-evm

इस दौरान कार्यकर्ताओं और प्रशासन के बीच ती!खी नो!कझों!क भी हुई। खबर है कि बाद में मीडिया के पहुंचने की चर्चा पर प्रशासन ने ईवीएम मशीनों भरी गाड़ियों को वापस अंदर भेज दिया। गठबंधन कार्यकर्ताओं का दावा है कि जिला प्रशासन सत्ता के दबाव में ऐसा कर रहा है और ईवीएम मशीनें हटाई जा रही हैं।

गौरतलब है कि हरियाणा के फतेहाबाद में भी मंगलवार को ईवीएम बदलने की कोशिश करने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक देर शाम के वक्त भोड़िया खेड़ा कॉलेज में बने स्ट्रॉन्ग रूम में एक सं`दिग्ध ट्र`क घुस गया। बताया जाता है कि ट्रक में ईवीएम मशीनें लो!ड थीं।

जानकारी मिलते ही कांग्रेस कार्यकर्ता घटना स्थल पर पहुंच गए। थोड़ी ही देर में प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। छानबीन के दौरान ट्रक ड्रा!इवर से कोई आ!धिकारिक अनुमति नहीं मिलने पर ट्रक को वा!पस लौटा दिया गया।