सोनिया गाँधी का ब!ड़ी का!र्रवाई करने का फैसला, इस राज्य में लिया ये एक्शन

कांग्रेस (Congress) पूरे देश (India) में खोती जा रही अपनी साख को ब!चाने का भरकस प्रयास कर रही है। इसी सिलसिले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष (Congress Eternal President) सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने ओडिशा (Odisha) में पार्टी की इकाई को लेकर बड़ी कार्रवाई करने का फैसला किया।

सोनिया गांधी ने ओडिशा में कांग्रेस के कई पदाधिकारियों की नियुक्ति को र!द्द कर दिया है। सोनिया गांधी ने ओडिशा कांग्रेस पार्टी इकाई में लोकसभा और विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए गठित समितियों को भी भं!ग कर दिया है।

सोनिया गांधी ने भं!ग की ओडिशा कांग्रेस पार्टी इकाई

लेकिन कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ओडिशा के प्रदेश अध्यक्ष और कार्यकारी अध्यक्ष को अपने पदों पर बनाए रखा है। ओडिशा के कांग्रेस पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल (C Venugopal) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक सोनिया गांधी का ये फैसला तत्काल प्रभाव से प्रदेश में लागू होगा। इस फैसले से प्रदेश की कांग्रेस पार्टी में एक नया जो!श भरने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है।

समितियों को भी किया भं!ग

आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी के लिए सोमवार का दिन काफी महत्वपूर्ण फैसलों से भरा रहा। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इससे पहले झारखंड (Jharkhand) में आगामी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले प्रदेश कांग्रेस में स्क्रीनिंग कमेटी (Screening Committee) के गठन का भी ऐलान किया।

इस स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष टीएस सिंहदेव को बनाया गया है। वहीं पूर्व मंत्री आरपीएन सिंह, सलीम अहमद इस कमेटी के सदस्य के रूप में कार्य करेंगे।

झारखंड-महाराष्ट्र गठित की स्क्रीनिंग कमेटी

देश की इस समय दूसरी सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस ने इससे पहले महाराष्ट्र (Mharashtra) कांग्रेस में भी बड़ा बदलाव किया था।

कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Sindhiya) को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश कांग्रेस के स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया था। ये स्क्रीनिंग कमेटी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का चयन भी करेगी।