शिवसेना ने कानून की उ!ड़ा!ई ध!ज्जियाँ, चुनावों के बीच दिया ऐसा वि!वादित बयान

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान राजनीतिक दलों और नेताओं द्वारा आचार सं!हिता के उल्लंघन के कई मा!मले सामने आ रहे हैं। ताजा मा!मला महाराष्ट्र से, जहां शिवसेना के संजय राउत ने आदर्श आचार संहिता को लेकर वि!वादा!स्पद बयान दिया है।

बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना के नेता संजय राउत ने चुनाव के दौरान आचार संहिता को लेकर कहा है कि उनके लिए आचार संहिता का कोई मतलब नहीं है। वे सिर्फ अपनी मन की करते हैं।

रविवार को एक सभा के दौरान शिवसेना नेता संजय राउत ने चुनाव के दौरान आचार संहिता को लेकर कहा कि ‘ हम ऐसे लोग हैं, भा!ड़ में गया का!नून, आचार संहिता भी हम देख लेंगे।

जो बात हमारे मन में है, वो अगर मह मन से बाहर नहीं निका!लें तो घु!टन सी होती है। बता दें कि संजय राउत अपने बयानों को लेकर अक्सर मीडिया की सुर्खियों में बने रहते हैं।

गौरतलब है कि कुछ समय तक रिश्ते त!ल्ख रहने के बाद भाजपा और शिवसेना ने साथ लोकसभा चुनाव ल!ड़!ने का फैसला लिया है।

महाराष्ट्र में 48 लोकसभा सीटों में भाजपा 25 सीटों पर, जबकि शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव ल!ड़े!गी। वहीं, 288 सदस्यीय राज्य विधानसभा चुनाव में अपने सहयोगी दलों को उनकी वाजिब हिस्सेदारी देते हुए बराबर-बराबर संख्या में सीटों पर चुनाव ल!ड़ा जाएगा।

बता दें कि 2014 का लोकसभा चुनाव दोनों पार्टियों ने साथ मिल कर ल!ड़ा था। कुल 48 सीटों में भाजपा ने 23, जबकि शिवसेना ने 18 सीटों पर जीत हासिल की थी।

वहीं, 2014 का विधानसभा चुनाव दोनों पार्टियां अपने-अपने बूते ल!ड़ी थी। लोकसभा चुनाव देशभर में 7 चरणों में होंगे, जो 11 अप्रैल से शुरू होगी और 19 मई चल चलेगी। मतगणना की तारीख 23 मई है।