जम्मू-कश्मीर के गवर्नर ने महबूबा मुफ़्ती को जेल में डा!लने की बताई वजह

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) ह!टाने और राज्य का पुर्नगठन करने के बाद से ही इस पर वि!वाद जारी है। विपक्ष के नेता आ!रोप लगा रहे हैं कि जम्मू-कश्मीर के लोगों और नेताओं के साथ ज्यादती हो रही है।

इस मा!मले पर राज्य के गवर्नर सत्यपाल मलिक (Governor Satyapal Malik) ने न्यूज़18 से खास बातचीत में खु!लकर अपना पक्ष रखा। सत्यपाल मलिक ने महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) और उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) की गि!रफ्तारी पर कहा कि उनको केवल कुछ ही दिन के लिए गि!रफ्तार किया गया है। ऐसी कोशिश की जा रही है कि वे लोग घा!टी की जनता के मन में ज़!हर न फै!ला सकें।

सत्यपाल मलिक ने कहा कि महबूबा जी ने कितनी हिं!सा की बात फै!लाई थी। उन्होंने कहा था कि अगर कुछ ऐसा होगा तो हाथ का!ट दिए जा!एंगे। सत्यपाल मलिक ने कहा है कि हमें किसी को एक दिन के लिए भी जेल में रखने का कोई शौ!क नहीं है।

हम बस यह चाहते हैं कि किसी तरह हाला!त स्थिर हो जाएं। जैसे ही हाला!त स्थिर होंगे और हमें लगेगा सब कं!ट्रोल में है तो हम मोबाइल और इंटरनेट सर्विसेस भी खो!ल देंगे।

पाकिस्तान को मलिक का करा!रा ज!वाब

सत्यपाल मलिक ने पाकिस्तान (Pakistan) को करा!रा जवाब देते हुए कहा कि ये दो पहले का महीने का हिंदुस्तान नहीं है, ये बद!ला हुआ हिंदुस्तान है।

अगर बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से कोई भी बद!सलूकी हुई तो उसकी स!जा मिलेगी और वे कभी सि!र उठाकर नहीं रह पाएंगे। सत्यपाल मलिक का ये जवाब पा!किस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) के लिए था, जिन्होंने कहा था कि कश्मीर (Kashmir) भारत का अभिन्न हि!स्सा नहीं है।

कांग्रेस पर ज!मकर बरसे सत्यपाल मलिक

सत्यपाल मलिक ने कांग्रेस से जुड़े एक सवाल पर कहा कि ऐसे लोग जिनके बयानों से कांग्रेस का सत्याना!श होता वह इस बार भी हमारा विरो!ध कर रहे हैं। मलिक ने कहा कि कांग्रेस को कुछ समझ नहीं आ रहा है कि उसे क्या करना चाहिए।

संसद में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) पर नि!शाना साधते हुए मलिक ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को लेकर अपोजिशन लीडर (Opposition Leader) ने भी भाषण दिया, वह ठीक से बोल नहीं पाते हैं। चौधरी ने बहुत ही खरा!ब राष्ट्रवि!रोधी और तर्क!हीन बात की है।