आप से गठबंधन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने खुलकर कही ये बात, मगर केजरीवाल ने ….

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी से गठबंधन को लेकर अपनी चु!प्पी तो!ड़ी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि आम आदमी पार्टी से गठबंधन का मतलब बीजेपी का स!फा!या हो जाएगा। इस को सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस आप को चार सीट देने को तैयार है लेकिन अरविंद केजरीवाल ने एक और यू-टर्न ले लिया है।

राहुल गांधी ने ये भी लिखा कि हमारे दरवाजे खु!ले हैं लेकिन समय नि!कल रहा है। राहुल ने #AbAAPkiBaari हैशटेग का इस्तेमाल किया। राहुल गांधी के इस ट्वीट से साफ है कि कांग्रेस बीजेपी को ह!रा!ने के लिए दिल्ली में आम आदमी पार्टी से गठबंधन के लिए तैयार है।

पिछले काफी समय से दिल्ली और हरियाणा में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के लिए आम आदमी पार्टी की तरफ से कोशिशें करने की खबरें आ रही थीं लेकिन कांग्रेस में इसे लेकर एक राय नहीं बन पा रही थी।

आपको बता दें कि दिल्ली में कल यानी 16 अप्रैल से लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन भरने शुरू हो जाएंगे। ऐसे में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के लिए गठबंधन की खबरों को लेकर अभी भी स्थिति साफ नहीं हो पाई है।

पिछले दो महीने से ही दिल्ली में कांग्रेस और आप के गठबंधन की खबरें आ रही हैं। लेकिन अभी तक दोनों पार्टियों की ओर से कोई एलान नहीं किया गया है। हालांकि आम आदमी पार्टी पहले ही दिल्ली की सभी सातों सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है।

अब जब राहुल गांधी ने आप के साथ गठबंधन को लेकर गेंद अरविंद केजरीवाल के पाले में डा!ल दी है तो संभावनाएं बन रही हैं कि जल्द ही इस बारे में कोई एलान हो सकता है। हालांकि आम आदमी पार्टी की तरफ से इसका जवाब आया है और  संजय सिंह ने कहा है कि पंजाब में आप के 4 सांसद 20 विधायक हैं जहां कांग्रेस एक भी सीट नही देना चाहती।

हरियाणा जहां कांग्रेस का एक सांसद वहां भी कांग्रेस एक सीट नही देना चाहती, दिल्ली जहां कांग्रेस का एक भी विधायक नहीं वहां कांग्रेस आप हमसे 3 सीट चाहते हैं क्या ऐसे होता है समझौता? आप दूसरे राज्यों में भाजपा को क्यों नही रो!कना चाहते?

कल ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है। केजरीवाल का कहना है कि वह देश को मोदी और अमित शाह की जो!ड़ी से ब!चा!ने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। गठबंधन के बारे में केजरीवाल ने कहा था कि ‘देश ख!त!रे में है। देश को मोदी और अमित शाह की जोड़ी से ब!चा!ने के लिए हम कुछ भी करने को तैयार हैं। हमारे प्रयास अं!त तक जारी रहेंगे।’

हरियाणा में नहीं बनी बात

हरियाणा में भी आप ने कांग्रेस से गठबंधन की कोशिशें की लेकिन वहां इस पर बात नहीं बन पाई। इसके बाद आप ने वहां जेजेपी से गठबंधन कर लिया। हरियाणा की 10 सीटों में से 7 सीटों पर जेजेपी और 3 सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव ल!ड़े!गी।