जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल और राहुल गाँधी में छि!ड़ी जुबानी जं!ग, दिया ये करा!रा जवाब

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के गवर्नर सत्‍यपाल मलिक (Satya Pal Malik)  और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बीच जुबानी जं!ग छि!ड़ गई है।

मलिक के एयरक्राफ्ट भेजने वाले बयान पर राहुल गांधी ने प!लटवार किया है। राहुल  ने कहा कि उन्हें एयरक्राफ्ट की जरूरत नहीं है, बल्कि कश्मीर में घूमने की आज़ादी चाहिए। इससे पहले गवर्नर ने कहा था कि वो राहुल को घाटी में हाला!त का जायजा लेने के लिए एयरक्राफ्ट भेजना चाहते हैं।

राहुल का प!लटवार

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”मैं और विपक्ष के नेताओं का एक डेलीगेशन आपके न्योते पर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख आना चाहते हैं। हमें एयरक्राफ्ट की जरूरत नहीं है। लेकिन आप कृपया ये सुनिश्चित करें कि हमें वहां आज़ादी के साथ घू!मने और वहां के लोगों और नेताओं से मिलने की आज़ादी हो।”

क्या कहा था मलिक ने

राहुल ने पिछले दिनों घाटी के हा!लात पर सवाल उठाए थे। इसके जवाब में गर्वनर ने कहा है कि वो यहां के हा!लात दिखाने के लिए राहुल को एयरक्राफ्ट भेजेंगे। राज्यपाल ने कहा कि राहुल गांधी को अपनी पार्टी के एक नेता के व्यवहार के बारे में शर्मिं!दगी महसू!स करनी चाहिए, जो संसद में ‘मू!र्ख’ की तरह बात कर रहे थे।

मलिक ने कहा, ”मैंने राहुल को यहां आने का न्योता दिया है। मैंने उनसे कहा कि मैं आपके लिए एयरक्राफ्ट भेजूंगा, ताकि आप स्थिति का जायजा लीजिए और तब बोलिए। आप एक जिम्मेदार व्यक्ति हैं और आपको ऐसे बात नहीं करनी चाहिए।’

क्या कहा था राहुल गांधी ने

बता दें कि शनिवार को राहुल गांधी ने कहा था कि जम्मू कश्मीर से हिं!सा की कुछ खबरें आई हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पा!रदर्शी तरीके से इस मा!मले पर चिं!ता व्यक्त करनी चाहिए।

जल्द सामान्य होंगे हा!लात

यह पूछने पर कि कश्मीर में हा!लात सामान्य कब होंगे और कम्युनिकेशन नेटवर्क कब ब!हाल होंगे, तो मलिक ने कहा कि सरकार ने कर्फ्यू नहीं लगाया है, बल्कि केवल पा!बंदियां लगाई हैं। उन्होंने कहा, ‘‘पिछले दो दिनों से हर चीज पूरी तरह खु!ली हुई है।बाजार खुले हुए हैं, लोग खरीदारी कर रहे हैं। अगर कुछ लोग समस्या पैदा करना चाहते हैं तो उन्हें रो!कना हमारी जिम्मेदारी है। जल्द ही सबकुछ सामान्य हो जाएगा।’’