कश्मीर मु!द्दे को लेकर प्रियंका गाँधी का जारी हुआ पहला बड़ा बयान

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) ह!टाए जाने के बाद कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है। प्रियंका ने मंगलवार को कहा कि जिस तरह से यह सब कुछ किया गया वह पूरी तरह से असं!वैधानिक था। साथ ही उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र के सभी सिद्धांतों के वि!रूद्ध था।

अपने एक दिवसीय दौरे पर सोनभद्र के उम्भा गांव पहुंचीं प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने मीडिया से बातचीत में पार्टी लाइन का साथ देते हुए कहा कि यह पूरी तरह से असं!वैधानिक था। उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ भी करने के लिए नियम बने हैं। उन नियमों का पालन किया जाना चाहिए। लेकिन इस मामले में ऐसा कुछ भी नहीं किया गया।

कई कांग्रेसी दिग्गजों ने किया है केंद्र सरकार का समर्थन

गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इसे असं!वैधानिक क!रार दिया था। साथ ही कहा था कि इसमें किसी की राय नहीं ली गई। हालांकि इस मु!द्दे पर कांग्रेस में ही दो फा!ड़ देखने को मिला। कांग्रेस के कई दिग्गज इस मु!द्दे पर केंद्र की मोदी सरकार के साथ खड़े नजर आए।

सोनिया गांधी के करीबियों में से एक जनार्दन द्विवेदी ने इस कदम को राष्ट्रहित में बताया। कांग्रेस के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इस मु!द्दे पर पार्टी लाइन से ह!टकर केंद्र सरकार के साथ ख!ड़े नजर आए। इतना ही नहीं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कर्ण सिंह ने भी फैसले का स्वागत किया था।

प्रियंका ने कहा कि कश्मीर मु!द्दे पर कांग्रेस की राय एक

हालांकि कश्मीर मु!द्दे पर किसी भी तरह के मतभेदों से इनकार करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि जम्मू कश्मीर को लेकर पूरी कांग्रेस एक है। इस मु!द्दे पर कांग्रेस पार्टी में कोई मतभे!द नहीं है।