जम्मू&कश्मीर: महबूबा मुफ़्ती की PDP को ग!हरा झ!टका, इस बड़े मुस्लिम नेता समेत इतने बीजेपी में शामिल

loading...

जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती की पार्टी को बड़ा झ!टका लगा है। पार्टी के बड़े मुस्लिम चेहरा अनायत अली समेत आठ लोग भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। जम्मू-कश्मीर विधान परिषद के सभापति हाजी अनायत अली सहित कारगिल के प्रमुख नेता सोमवार को बीजेपी में शामिल हुए हैं। इन नेताओं ने बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात कर बीजेपी ज्वा!इन किया।

बता दें कि अनायत अली सहित कई नेता पीडीपी के हैं। ऐसे में इन नेताओं का बीजेपी ज्वाइन करना पार्टी को बड़ा झ!टका है। बीजेपी ज्वाइन करने पर इन नेताओं का लद्दाख के बीजेपी सांसद नामग्याल ने स्वागत किया। उन्होंने कहा इससे पता चलता है कि केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के फैसले के लेह और कारगिल जिलों सहित पूरा क्षेत्र खुश है।

loading...

वहीं अनायत अली ने पत्रकारों से बातचीत में कहा,” मुस्लिम बहुल जिले कारगिल के लोगों ने भ!ले ही लद्दाख के लिए केंद्र शासित क्षेत्र का दर्जा नहीं मांगा हो लेकिन घोषणा के बाद वे खुश हैं क्योंकि इससे केंद्र मा!मलों को सीधे तौर पर देखेगा जिसमें वि!कास परियोजनाएं भी शामिल हैं।”

लद्दाख ऑटोनोमस हिल डेवलपमेंट काउंसिल के सदस्य कारगिल निवासी मोहम्मद अली चंदन और कारगिल नगरपालिका समिति के प्रमुख जहीर हुसैन बाबर भाजपा में शामिल हुए। पीडीपी के कारगिल के नेता काचो गुलजार हुसैन, असदुल्लाह मुंशी, इब्राहिम और ताशी त्सेरिंग ने भी भाजपा ज्वाइन की। एक सेवानिवृत्त शीर्ष पुलिस अधिकारी भी कुछ समाजिक कार्यकर्ताओं के साथ लेह क्षेत्र में भाजपा में शामिल हुए।

कुछ दिनों पहले ही अनुच्छेद 370 को र!द्द करके जम्मू एवं कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस ले लिया गया था। इसके साथ ही राज्य को जम्मू एवं कश्मीर और लद्दाख नाम के दो केंद्र शासित प्रदेशों में बां!ट दिया गया।

loading...