हज कमेटी के पूर्व चेयरमैंन एंव विधायक कांवड़ियों के द!बाए पैर, फिर अपने हाथ से खिलाया खाना

loading...

उत्तरी-पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (APP) के विधायक और दिल्ली हज कमेटी के पूर्व चेयरमैन हाजी इशराक खान ने गंगा-जमुनी तहजीब की अनो!खी मि!साल पेश की है।

विधायक सोमवार (29 जुलाई, 2019) को शाहदरा जीटी रोड पर दिलशाद गार्डन स्थित कांवड़ शिविर पहुंचे और कांवड़ियों के हाथ-पैर द!बाए। उन्होंने शिविर मौजूद कई कांवड़ियों को अपने हाथ से खाना भी खिलाया। इस दौरान उन्होंने कांवड़ियों के साथ हाथ उठाकर ‘ब!म-ब!म भोले’ और जय श्रीराम के जयकारे भी ल!गाए।

loading...

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी कांवड़ियों के शिविरों में पहुंचे और उन्हें भोजन करवाया। सीएम केजरीवाल ने शिव भक्तों के साथ भगवान शिव की आरती भी की।

उन्होंने कांवड़ियों को पानी भी पिलाया। वहीं मुस्लि!म विधायक इशराक खान ने कांवड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि शिव भक्त हरिद्वार से गंगा जल लाकर शिवलिंग पर चढ़ाते हैं, ताकि भगवान उनकी जायज मनोकामना पूरे करें।

विधायक ने आ!गे कहा कि शिव भक्तों की सेवा करना एक मुस्लिम के लिए सच्ची श्रद्धा है। उन्होंने आ!गे कहा, ‘मुल्क की पहचान एकता है। जहां हर धर्म के लोग मिलकर रहते हैं। हिं!दू हो या मुस्लिम सभी के पूर्वज एक ही थे। कोई धर्म किसी से बै!र रखना नहीं सि!खाता।’ आप विधायक ने आ!गे कहा कि कोई व्यक्ति किसी भी ध!र्म से संबंध रखता हो मगर सभी को हर ध!र्म का स!म्मान करना चाहिए।

जानना चाहिए की लोकसभा चुनाव में मिली करा!री हा!र के बाद सीएम केजरीवाल राजधानी में लगातार सक्रिय हैं। कांवड़ शिविरों का जायजा लेने के लिए भी उन्होंने सभी धर्मों के लिए मुफ्त धार्मिक यात्रा की शुरुआत की है। खबर के मुताबिक दिल्ली में यह यात्रा शुरू भी हो चुकी है।

loading...