लोकसभा चुनाव: बिना इजाज़त च!ली मोदी की वेब सीरीज, अब ट्रेन की टिकट पर भी मां!गे वो!ट

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के दौरान ला!गू आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के कई मा!मले सामने आ रहे हैं। भले ही चुनाव आयोग की तरफ से पीएम मोदी की बायोपिक पर रो!क लग गई हो लेकिन पीएम मोदी पर आधारित वेब सीरीज अभी भी ऑनलाइन उपलब्ध है।

दूसरी तरफ रेलवे के टिकट पर भी पीएम मोदी की तस्वीर के साथ केंद्रीय योजनाओं का प्रचार किया जा रहा है। पीएम मोदी की वेब सीरीज को लेकर दिल्ली निर्वाचन कार्यालय ने निर्वाचन आयोग को पत्र भी लिखा है।  दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने निर्वाचन आयोग को लिखे पत्र में कहा कि इरोज की वेबसाइट पर पीएम मोदी पर आधारित वेब सीरीज उपलब्ध है।

इस संबंध में मीडिया सर्टिफिकेशन और मॉनिटरिंग कमेटी से प्रमाणित नहीं कराया गया है। सूत्रों ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि इस पत्र पर दिल्ली के चुनाव अधिकारी के हस्ताक्षर हैं और इसे चुनाव आयोग के प्रधान सचिव नरेंद्र बुटोलिया को लिखा गया है।

दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में लोगों को पीएम की तस्वीर वाले कागज पर टिकट जारी करने का मा!मला भी सामने आया है। वहीं रेलवे का कहना है कि वह पीएम मोदी की तस्वीरों वाले टिकट रोल का प्रयोग नहीं करेगा। बाराबंकी में एक शख्स मोहम्मद शब्बा रिजवी ने इस संबंध में शि!कायत की।

उसका कहना था कि उसने बाराबंकी से लखनऊ जाने का टिकट खरीदा। इस पर पीएम मोदी की तस्वीर के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना का विज्ञापन छ!पा था। रिजवी ने कहा कि उसे आदर्श आचार संहिता के ला!गू होने के बारे में जानकारी थी और यह उसका उ!ल्लंघ!न था।

रिजवी ने जब इस संबंध में सुपरवाइजर से शिकायत की तो उसे डां!टकर भ!गा दिया। इसके बाद उसने मीडिया को इसकी जानकारी दी।

एनडीटीवी को दी जानकारी में रिजवी का दावा है कि अन्य व्यक्तियों को भी इसी तरह के टिकट दिए जा रहे हैं। बुकिंग ऑफिस के सुपरवाइजर ने इस बाबत मीडिया से कहा कि पीएम मोदी की फोटो वाला टिकट रोल ‘ग!लती से’ प्रिंटिंग मशीन में ल!ग गया था।