भाजपा विधायक ने खोली अपनी ही पार्टी की पोल, बताया करोड़ों में बिक रहे टिकट

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने 177 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट जारी होते ही कई नेताओं की नाराजगी शुरु हो गई है। ऐसा ही कुछ रतलाम ग्रामीण सीट पर देखने को मिला। जहां पार्टी ने दिलीप मकवाना को टिकट दिया है। शुक्रवार को दिलीप मकवाना अपने कुछ समर्थकों के साथ रतलाम ग्रामीण से मौजूदा विधायक मथुरा लाल डामर के घर उनका आशीर्वाद लेने गए।

लेकिन मथुरा लाल डामर ने उन्हें मौके पर खरी-खो!टी सुना!नी शुरु कर दी। दरअसल मथुरा लाल डामर का आ!रोप है कि पार्टी ने दिलीप मकवाना को 1.5 करोड़ रुपए में टिकट बेचा है। मथुरा लाल डामर का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वह दिलीप मकवाना पर डेढ़ करोड़ रुपए में टिकट खरीदने का आ!रोप लगा रहे हैं। मथुरा लाल डामर ने दिलीप मकवाना को कहा कि कार्यकर्ता नहीं कर्मचारी हो और डेढ़ करोड़ रुपए में टिकट लाए हो।

भाजपा कार्यकर्ताओं को टिकट देने की बात करती है, लेकिन कार्यकर्ता तो टिकट नहीं देकर एक कर्मचारी को टिकट दिया है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि मथुरा लाल डामर ने दिलीप मकवाना और उनके समर्थकों को घर के अंदर भी नहीं आने दिया और गेट से ही विदा कर दिया। इससे टिकट कटने से उनकी ना!राजगी साफ समझी जा सकती है।

रतलाम शहरी सीट पर भी भाजपा को बगावत का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल भाजपा ने योजना आयोग के उपाध्यक्ष व शहर विधायक चेतन कश्यप को एक बार फिर से टिकट दिया है। वहीं टिकट की आस में बैठे मध्य प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री रहे और रतलाम के पूर्व विधायक हिम्मत कोठारी ने इस पर ना!राजगी जाहिर की है।

हालांकि कोठारी ने कहा है कि उन्हें पार्टी से कोई शिकायत नहीं है, लेकिन उनकी लड़ाई चेतन कश्यप के खिला!फ है। बता दें कि पिछले विधानसभा चुनावों में भी भाजपा ने चेतन कश्यप को टिकट दिया था। तब भी हिम्मत कोठारी ने बगा!वत का बिगुल फूंक दिया था और निर्दलीय चुनाव ल`ड़ने की घोषणा कर दी थी।

हालांकि बाद में पार्टी से बगा!वत की बाद नकारते हुए हिम्मत कोठारी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने से इंका!र कर दिया था। वहीं मालवा-सुसनेर सीट से टिकट की उम्मीद रखने वाले पूर्व विधायक और गौ संवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष संतोष जोशी को झटका लगा है। दरअसल पार्टी ने मौजूदा विधायक मुरली पाटीदार पर एक बार फिर भरोसा जताया है।

बता दें कि पार्टी द्वारा जारी की गई 177 उम्मीदवारों की लिस्ट में 3 मंत्रियों के टिकट का!ट दिए गए हैं। जिनमें शहरी विकास मंत्री माया सिंह का नाम भी शामिल है। माया सिंह के अलावा भाजपा ने वन मंत्री गौरी शंकर शेजवार और जल संसाधन मंत्री हर्ष सिंह का टिकट भी का!ट दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी पारंपरिक विधानसभा सीट बुधनी से चुनाव मैदान में उतरेंगे।