हार्दिक पटेल लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, कांग्रेस की तरफ से इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने बुधवार को ऐलान किया कि वह आगामी लोकसभा चुनाव ल`ड़ने वाले हैं। फिलहाल उन्होंने यह साफ नहीं किया है कि वह किसी पार्टी में शामिल होंगे या फिर निर्दलीय के रूप में चुनाव ल`ड़ेंगे। हालांकि कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने दावा किया है कि वह कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

पटेल ने लखनऊ में मीडिया से कहा, ‘बिलकुल, हम 2019 में चुनाव ल`ड़ेंगे।’ वहीं जब उनसे पूछा गया कि क्या वह कांग्रेस में शामिल होंगे तब उन्होंने कहा कि इस बारे में वह बाद में विचार करेंगे।

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि इस संबंध में पार्टी की पटेल से बातचीत जारी है। वह मेहसाणा या अमरेली सीट से चुनाव ल`ड़ सकते हैं। इन सीटों पर पटेल वोटर्स की बड़ी संख्या है। 2015 में हुए पाटीदार आंदोलन के बाद कोर्ट ने पटेल के मेहसाणा जाने पर बै`न लगा दिया था। इसके खिला!फ पटेल ने गुजरात हाईकोर्ट में याचिका लगाई है।

सूत्रों ने कहा, ‘यदि हाईकोर्ट हार्दिक के मेहसाणा जाने पर लगे बै`न को हटाती है तो वह उत्तर गुजरात के मेहसाणा से चुनाव ल`ड़ेंगे। यदि ऐसा नहीं होता तो वह सौराष्ट्र के अमरेली से चुनाव ल`ड़ सकते हैं।’ वहीं कांग्रेस नेताओं ने भी ऐसी किसी संभावना से इनका!र नहीं किया है।

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) के नेता धार्मिक मालवीय ने कहा, ‘जब केंद्र सरकार ने आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण शुरू किया तो हमें लगा कि हार्दिक को लोकसभा चुनाव ल`ड़ना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि हार्दिक 25 साल के हो गए हैं, ऐसे में वह चुनाव लड़ सकते हैं।