कांग्रेस छोड़ बीजेपी शामिल होने वाले इतने नेताओ को मुख्या चुनाव अधिकारी ने दिया बड़ा झ!टका

जम्मू-कश्मीर के मुख्य चुनाव अधिकारी ने कांग्रेस छो!ड़कर बीजेपी में जाने वाले 4 पार्षदों को अयोग्य करा!र देने का आदेश जारी किया है। ये चार पार्षद कठुआ नगर परिषद के हैं इसमें कुल 20 पार्षद हैं।

नरेश कुमरा, रेखा कुमारी, अजय कुमरा और रेणु बाला ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रविंद्रे रैना की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा था। नरेश कुमार तो कठुआ नगर परिषद के प्रेसिडेंट भी चुने गए थे।

मुख्य चुनाव अधिकारी के आदेश के बाद अब नगर परिषद में अब 16 पार्षद ही रह गए हैं। बता दें कि कांग्रेस पार्षद पुष्पा देवी और बलजीत सिंह की तरफ से वकील शाह मोहम्मद चौधरी ने एक याचिका दायर की थी। जिसके बाद मुख्य चुनाव अधिकारी ने वकील का बयान सुनने के बाद दल बद!ल का!नून का उल्लंघन करने पर उन्हों अयोग्य ठ!हराने का फैसला सुनाया।

खास बता यह है कि नरेश कुमार प्रधान पद पर नियुक्त किए गए हैं ऐसे में उनके अयोग्य घोषित होने के बाद अब प्रधान की पोस्ट खाली हो चुकी है। ऐसे में अब नए प्रधान का चुनाव होगा।

सीईओ ने अपने फैसले में माना कि प्रतिवादियों ने अपना एक अलग समूह बनाया जिसमें नियमों की अनदेखी की गई। प्रतिवादियों ने माना है कि प्रतिवादियों ने कांग्रेस से अपनी सदस्यता त्या!गा दी है और एक ग्रुप बनाकर उसका बीजेपी में विलय किया है।

ऐसे में उनके खि!लाफ जम्मू-कश्मीर के डिफेक्शन के प्रावधानों के तहत कार्यवाही की गई। वहीं मा!मले पर नरेश कुमार ने कहा है कि वह सीईओ के आदेश को हाई कोर्ट में चु!नौती देंगे।