पाकिस्तान को भारत ने दिया करा!रा जवाब, केंद्रीय मंत्री नकवी ने जारी किया बड़ा बयान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की धमकी पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि इस तरह की टिप्पणी से उनको बा!ज आना चाहिए। दरअसल जम्मू और कश्मीर पर भारत के फैसले से पाकिस्तान बौ!खला गया था। पाकिस्तान इस मु!द्दे को कई देशों के सा!मने उठा चुका है, लेकिन उसे नि!राशा के अलावा कुछ हाथ नहीं लगा।

कश्मीर और परमाणु हम!ले पर पाक पीएम इमरान खान के बयान पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि इस तरह की गी!दड़भ!भकी से उनको बाज आना चाहिए। पहले उन्हें अपने देश के हा!लात देखने चाहिए। आज पाकिस्तान को तय करना है कि उन्हें आ!तंकवा!दियों का साथ चाहिए या पूरे विश्व का साथ चाहिए।

नकवी ने कहा कि आज पूरा विश्व आ!तंकवाद और आ!तंकियों के सरक्षकों के खि!लाफ है। इसलिए आज पाकिस्तान दुनिया में अलग हो गया है।

कश्मीर मस!ले को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने के इमरान खान के बयान पर मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि पाकिस्तान खिसियानी बि!ल्ली खं!बा नो!चे जैसी बातें कर रहा है और वह ऐसी हरकतों से बाज आ जाए। ऐसी बातों से कोई फायदा नहीं है। बातें कोई सुनने वाला नहीं है कोई समझने वाला नहीं है। न हिंदुस्तान समझेगा, न दुनिया समझेगी। पाकिस्तान के इस तरह के बयानों पर हंसी आने से ज्यादा कुछ नहीं होता।

विदेशी मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में पाकिस्तानी पीएम ने शिकायत करते हुए कहा था कि उन्होंने बार-बार बातचीत के लिए अनुरो!ध किया लेकिन भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नजरअं!दाज कर दिया। कश्मीर का विशेष दर्जा ख!त्म करने के मोदी सरकार के फैसले के बाद से ही पाकिस्तानी पीएम इमरान खान लगातार बया!नबाजी कर रहे हैं।

अमेरिकी अखबार ‘द न्यू यॉर्क टाइम्स’ को दिए इंटरव्यू में इमरान ने कहा, “अब उनसे बात करने का कोई फायदा नहीं है। मैंने बातचीत करने की सारी कोशिशें कर लीं। दुर्भाग्य है कि अब जब मैं पीछे मु!ड़कर देखता हूं तो लगता है कि मेरी शां!ति और बातचीत की सारी कोशिशों को उन्होंने तुष्टीकरण के तौर पर लिया।”

इमरान खान ने कहा था कि अब भारतीय अधिकारियों से बातचीत करने का कोई औचित्य नहीं रह गया है और अब तक किए गए सारे प्रयास बेकार साबित हुए हैं। इमरान ने कहा, अब इससे ज्यादा हम कुछ और नहीं कर सकते हैं।