बीजेपी विधायक का बयान, ‘मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल से फैला कोरोना’ बाद में दी ये सफाई

loading...

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक विधायक ने अलीगढ़ में कोविड—19 संक्रमण के प्रसार के लिए जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कालेज को जिम्मेदार ठहराकर विवाद पैदा कर दिया है।

हालांकि बाद में उन्होंने सफाई दी कि उनका इरादा अस्पताल को बदनाम करने का नहीं था। भाजपा विधायक दलवीर सिंह ने आरोप लगाया है कि यह मेडिकल कालेज अस्पताल कोरोना वायरस का ‘हब’ बन गया है।

loading...

उन्होंने उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री से यह अनुरोध भी किया है कि वह अस्पताल की कथित चूक की जांच करायें । उनका यह आरोप भी था कि अस्पताल ने मरीजों के बारे में जिला प्रशासन को समय से अवगत नहीं कराया है । उनका यह बयान प्रमुख समाचार पत्रों में छपा और सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

कोरोना वायरस महामारी से बुरी तरह प्रभावित राज्यों में से एक उत्तर प्रदेश में मंगलवार (28 अप्रैल, 2020) को 15 नए मरीजों को संक्रमण की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक आज लखनऊ में छह और सीतापुर में एक व्यक्ति को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। आज आगरा में कोरोना वायरस के 8 और मामलों की पुष्टि हुई है।

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य सेना निदेशालय के मुताबिक संक्रमितों में 399 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। इसके अलावा संक्रमण से 31 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में इस महामारी से मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 934 तक जा पहुंची है। मंगलवार (28 अप्रैल, 2020) को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में संक्रमितों की संख्या अब 29435 है।

loading...