बीजेपी की करारी हार के बाद मोदी ने दिया ये बड़ा बयान, कांग्रेस को ऐसे दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार पांच विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर ट्वीट कर कांग्रेस को जीत की बधाई दी। पीएम मोदी ने लिखा कि हम विनम्रता से जनता का जनादेश स्वीकार करते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा, मैं छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान की जनता को का धन्यवाद देता हूं जिन्होंने हमें इन राज्यों में सेवा का मौका दिया। इन राज्यों में बीजेपी सरकारों ने लोगों के कल्याण के लिए अथक रूप से काम किया।

अपने एक अन्य ट्वीट में केसीआर को बधाई भी दी। वहीं, उन्होंने मिजो नेशनल फ्रंट को मिजोरम में जीत के लिए बधाई दी। पीएम ने ट्वीट में आगे लिखा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं और उनके परिवारों ने चुनावी राज्यों में दिन रात काम किया। मैं उनके कड़ी मेहनत को सैल्यूट करता हूं। जीत और हार जीवन का अहम हिस्सा हैं।

राहुल ने जीत का श्रेय कार्यकर्ताओं को दिया

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस के प्रदर्शन पर राहुल गांधी ने कहा कि अब बदलाव का समय है। हमारी विचारधारा की जीत हुई है। उन्होंने कहा कि मैं जीतने वालों को बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि मुश्किल वक्त में कार्यकर्ताओं की मेहनत रंग लाई है। मैं जीत के लिए उन्हें बधाई देता हूं और उनकी कड़ी मेहनत के लिए उनका धन्यवाद करता हूं।

इससे पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था, ‘मैं समझता हूं कि नतीजे वैसे नहीं आए जैसा कि उम्‍मीद थी और यह अवसर है विश्‍लेषण करने का कि आखिर क्‍यों उम्‍मीदों के मुताबिक परिणाम नहीं आए। छत्तीसगढ़ और मध्‍यप्रदेश में हम पिछले पंद्रह सालों से सत्ता में थे और हमने अच्‍छा काम किया। मुझे नहीं लगता कि वहां सरकार विरोधी लहर थी।

बता दें कि अब तक आए नतीजों में राजस्थान में कांग्रेस को 100 सीटें मिली हैं। वहीं, बीजेपी को सिर्फ 73 सीटें मिली हैं। राज्य में बसपा 6 सीटें जीतने में कामयाब रही है। वहीं, 12 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। वहीं, छत्तीसगढ़ में 35 सीटों पर कांग्रेस जीत दर्ज कर चुकी है और 33 पर वह आगे चल रही है। वहीं, बीजेपी के खाते में महज 7 सीटें आई हैं और 9 पर वह आगे चल रही है। 1 सीट बसपा को मिला है और वह 1 पर आगे चल रही है।