सेना के गोपनीय सूत्रों द्वारा मिली बड़ी जानकारी, कश्मीर में मुहर्रम पर…

कश्मीर में आतं!कवादियों द्वारा मुहर्रम पर बड़ी हिं!सा अं!जाम देने की जानकारी सेना के सूत्रों को मिली है। सेना के गो!पनीय सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक 10 सितंबर को मुहर्रम के अवसर पर कश्मीर में आ!तंकवादियों और उनके पना!हगारों की बड़ी हिं!सा फै!लाने की योजना है।

इसके अलावा कश्मीर में मस्जिदों और जियारत पर हम!ला या आग लगाने की कोशिश के जरिये हिं!सा फै!लाने और मा!हौल ख!राब करने की योजना है। इतना ही नहीं, शिया और सुन्नी के बीच आपसी झ!ड़प और हिं!सा भ!ड़काने की भी सूचना मिली है।

यह भी बताया गया है कि श्रीनगर के सौरा में हिं!सा फै!लाने की योजना तैयार करने के लिए गु!प्त बैठक भी की गई। यहां हिं!सा फै!लाने के रूप रेखा तैयार की गई। फि!लहाल सुरक्षा बल हा!लात से नि!पटने के लिए नए सिरे से तैयारी की है।

बता दें कि जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा ब!ल हाई अ!लर्ट पर हैं, क्योंकि सीमा पार से आतं!कवाद का खत!रा अब भी बना हुआ है। जम्मू-कश्मीर सरकार के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने शनिवार को बताया, ‘‘सीमा पार से होने वाले आतं!कवाद का ख!तरा अब भी बना हुआ है। सुरक्षा बल हा!ई अल!र्ट पर हैं।’

रोहित कंसल राज्य सरकार के प्रवक्ता भी हैं। वह राज्य के हा!लात के बारे में मीडिया को जानकारी दे रहे थे। कं!सल ने कहा, ‘‘घा!टी के 69 थाना क्षेत्रों में पा!बंदियों को दिन के समय पूरी तरह से ह!टा दिया गया है जबकि जम्मू क्षेत्र के 81 थाना क्षेत्रों में दिन के समय में कोई प्रतिबं!ध नहीं लगा रखा है।

” इससे पहले 73वें स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए सुरक्षा बलों को अतिरिक्त चौ!कन्ना रहने के लिए कहा गया था। एक अधिकारी ने खु!लासा करते हुए कहा था कि हम लगातार उन संदेशों को इं!टरसेप्ट कर रहे हैं जहां पाकिस्तान अपने अधिकारियों को हम!ले के निर्दे!श दे रहा है।