महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों को लेकर केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, बीजेपी-शिवसेना में म!चा ह!डकंप

loading...

दिल्ली की सत्ता पर राज कर रही आम आदमी पार्टी ने अब महाराष्ट्र के सियासी रण में उ!तरने का फैसला किया है। शुक्रवार को आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया है कि वह महाराष्ट्र में इस साल के अं!त में होने वाले विधानसभा चुनाव में हिस्सा लेगी। पार्टी इन चुनावों में अपने प्रत्याशी उतारेगी, जिनके चयन के लिए नेतृत्व द्वारा प्रदेश में एक चुनाव समिति का भी गठन कर दिया गया है।

आम आदमी पार्टी ने कहा है कि पार्टी सितंबर-अक्टूबर में संभावित महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव ल!ड़ेगी क्योंकि राज्य नाका!मी और लगातार पतन की दिशा में जा रहा है। आप के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव रूबेन मस्कारेन्हास ने शुक्रवार को दा!वा किया कि उनकी पार्टी राज्य के ‘सं!कटग्रस्त’ लोगों को ब!चाने के लिये इस चुनावी संग्राम में कदम रखेगी।

loading...

उन्होंने कहा, ”देवेंद्र फडणवीस की सरकार महाराष्ट्र में ज!बरदस्त तरीके से वि!फल रही है। कभी प्रगतिशील रहा यह राज्य आज सूखे, बाढ़, किसानों की आ!त्महत्या, कृषि सं!कट, बेरो!जगारी, ना!काम कानू!न व्यवस्था से गु!जर रहा है।”

मस्कारेन्हास ने कहा कि राज्य में विपक्षी पार्टियां क!मजोर हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र चुनाव के लिये पार्टी की प्रचा!र समिति में रंगा रचुरे संयोजक, किशोर मंढयन सह संयोजक और धनंजय शिंदे सचिव होंगे। मस्कारेन्हास ने कहा कि पार्टी की वरिष्ठ नेता प्रीति शर्मा मेनन समिति की सदस्य होंगी जो चुनाव की तैयारियों को देखेंगी।

मेनन ने कहा, ”हम जानते हैं कि पूरे महाराष्ट्र में हमारी मजबू!त उपस्थिति नहीं है। इसलिए हम सीटों को अं!तिम रूप देने पर विचार कर रहे हैं, जिन पर चुनाव ल!ड़ा जायेगा। हमने संभावित उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं।

हम राज्य में 50 से अधिक सीटों पर चुनाव ल!ड़ने पर विचार कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि पार्टी गठबंधन के लिये तैयार है। इससे पहले पार्टी ने अप्रै!ल-मई में राज्य में हुए लोकसभा चुनाव में हिस्सा नहीं लिया था।

loading...