अरब की महिलाओं पर विवादित ट्वीट से घिरे भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या, अरब देशों से उठने लगी ये मांग

loading...

बेंगलुरू दक्षिण से भाजपा सांसद Tejasvi Surya के एक पुराने ट्वीट पर बवाल मचा है। Tejasvi Surya ने अरब की महिलाओं के लिए आपत्तिनजक टिप्पणी की थी। हालांकि उन्होंने विवादित ट्वीट डिलीट कर दिया, लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी जबरदस्त खिंचाई हो रही है।

Tejasvi Surya ने लिखा था, ‘95% अरब महिलाओं ने पिछले कुछ सौ सालों में कभी भी शारीरिक संबंध नहीं बन बनाए हैं। उन्हें प्यार नहीं, बल्कि बच्चे पैदा करने के लिए शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर किया जाता है।’

loading...

यह ट्वीट 2015 का है। इसके बाद 29 वर्षीय Tejasvi Surya पर सियासी हमले भी तेज हो गए। कांग्रेस ने लिखा, तेजस्वी सूर्या यह बहुत ही हल्की बात लिखी आपने। आप भाजपा में नए प्रकार की राजनीति का नेतृत्व कर रहे हैं।

एक महिला ने Tejasvi Surya के लिए लिखा कि इस देश में कई महान महिलाओं ने जन्म लिया, लेकिन आपकी परवरिश ऐसी नहीं हुई कि आपको महिलाओं का सम्मान करना सिखाया जा सके। अब कभी गलती से किसी अरब देश में चले जाना। वहां कभी तुम्हारा स्वागत नहीं होगा।

क्रांतिकारी रविन्द्र ने लिखा, मैं तो पूरी तरह से तेजस्वी सूर्या के साथ खड़ा हूँ। उसने गलत क्या कहा है।

साजिश आजम ने लिखा, बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या, साऊदी महिलाओं का अपमान करके पूरे दुनिया में भारत की बेईज्ज़ती करवा रहे हैं। उम्मीद है तेजस्वी सूर्या पे करवाई होगी..!!

मलिक वकार ने लिखा, तेजस्वी सूर्या की अभद्र टिप्पड़ि की वजह से देश की छवि ख़राब हो रही है देश के प्रधानमंत्री उनको कब बर्खास्त करके उनपे करवाई करेंगे ऐसे इंसान का संसद में बैठना शोभा नही देता जिसके बिचार औरतों को लेके इतना घटिया हो।

इस ट्वीट के वायरल होने के बाद अरब देशो से बीजेपी सांसद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है। एक अरबी शख्स ने पीएम मोदी को ट्वीट कर कहा, @PMOIndia आदरणीय प्रधानमंत्री @narendramodi अरब जगत के साथ भारत का रिश्ता आपसी सम्मान का रहा है। क्या आप अपने सांसदों को सार्वजनिक रूप से हमारी महिलाओं को अपमानित करने की अनुमति देते हैं? हम आपको उनकी अपमानजनक टिप्पणी के लिए @Tejasvi_Surya के खिलाफ तत्काल दंडात्मक कार्रवाई की उम्मीद करते हैं।

वहीं एक अन्य कुवैती नागरिक ने कहा, प्रधान मंत्री .. एक भारतीय सांसद ने अरब महिलाओं पर आरोप लगाया, और हम अरब लोग उनकी सदस्यता छोड़ने की माँग कर रहे हैं !!

जानिए कौन हैं तेजस्वी सूर्या

पेशे से वकील 29 वर्षीय तेजस्वी सूर्या, भाजपा विधायक रवि सुब्रमण्य के भतीजे हैं। रवि सुब्रमण्य बसवनगुडी का प्रतिनिधित्व करते हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने तेजस्वी सूर्या को उम्मीदवार बनाया था। उनका सामना कांग्रेस के दिग्गज नेता बीके हरिप्रसाद से हुआ था, जिन्होंने दो दशक बाद सीट से चुनाव लड़ा था। उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

तेजस्वी सूर्या को बेंगलुरु दक्षिण से नामांकित किए जाने के बाद, उन्होंने ट्विटर पर भाजपा के उम्मीदवार के रूप में अपनी उत्तेजना व्यक्त करते हुए कहा, ‘मुझे बंगलुरु दक्षिण से @ BJP4India उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने का अवसर मिला है। मैं पीएम नरेंद्र मोदी का प्रतिबद्ध राजदूत बनने का वादा करता हूं।’ इसके बाद भी कई मौकों पर तेजस्वी सूर्या ने विवादित बयान दिए।

loading...