जमातियों के खिलाफ फेक न्यूज़ चलाने के बाद ट्विटर पर ट्रेंड हुआ ‘थू सुधीर चौधरी थू’

loading...

ज़ी न्यूज ने खबर चलाई, दिल्ली में तबलीगी जमात की बैठक का सच देखिए, अरुणांचल प्रदेश में कोरोना से संक्रमित 11 जमाती मरीज।

कहने की जरूरत नहीं है कि खबर सिर्फ यह थी कि अरुणाचल प्रदेश में कोरोना के संक्रमितों की संख्या 11 है। इसमें तबलीगी जमात की बैठक का सच देखिए वैसे भी बेजरूरत है। सच होता तो यह मामला संपादकीय विवेक का जरूर है। लेकिन उस पर फिर कभी।

loading...

अभी तो सच यह है कि अरुणाचल प्रदेश में कोविड का एक ही मामला पाया गया है। दूसरे की कोई खबर कहीं नहीं है। आप चाहें तो गूगल कर लीजिए। और यह अरुणाचल सूचना विभाग का खंडन भी है।

यह सही है कि हैंडल ब्लू टिक वाला नहीं है। पर कोरोना मामलों का वर्ल्ड मीटर अभी भी अरुणाचल प्रदेश में एक ही मामले की पुष्टि की बात कर रहा है। गलत खबर के कितने ही मामलों में किसी कार्रवाई की कोई खबर नहीं है।

यूपी के रिटायर पुलिस अफसर विजय शंकर सिंह की फेसबुक वॉल से.

भाजपा के प्रचार चैनल ज़ी टीवी ने अपने मुस्लिम विरोधी एजेंडे के तहत एक फर्जी खबर दिखाई कि अरुणाचल प्रदेश में 11 तबलीगी जमात के लोग कोरोना के संक्रमित पाए गए हैं

जब सरकार ने खंडन किया और बताया कि सिर्फ एक संक्रमित व्यक्ति मिला है पूरे राज्य में

इसके अलावा कई राज्यों में ज़ी टीवी की मुस्लिम विरोधी झूठी खबरों खिलाफ पुलिस ने भी विज्ञप्ति जारी करीं

अब जाकर इस बेशर्म के कानों पर जरा सी जूं रेंगी

और इसमें माफीनामा दिखाया है

हमारे देश के मुस्लिम समुदाय की बेगुनाही की जीत जरूर होगी

हिमांशु कुमार की फेसबुक वाल से.

ज़ी न्यूज़ की इस फर्जी ख़बर के बाद हालाँकि, उन्होंने बाद में माफ़ी मांग ली, लेकिन इसके बाद ट्विटर पर थू सुधीर चौधरी थू ट्रेंड शुरू हो गया और देखते ही देखते ही ये ये ट्रेंड करने लगा और लोगों ने हैश टैग लगाकर थू सुधीर चौधरी थू कमेंट करने शुरू कर दिए.

loading...